• जागो हुक्मरान न्यूज़

रतनगढ। गुरुकुल आदर्श विद्या मन्दिर उच्च प्राथमिक विद्यालय रतनगढ़ में बुधवार को विदाई एवं प्रतिभा सम्मान समारोह के उपलक्ष में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम के अध्यक्ष हेमन्त सारस्वत, काग्रेस नेता रतनगढ ने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में बच्चों के भाग लेने से उनके सामाजिक विकास के साथ ही उनका सांस्कृतिक विकास भी होता है। और बच्चों को सोशल मिडिया से दूर रहने की हिदायत दी। मोबाइल के प्रयोग को बच्चों के लिए हानिकारक बताया और विद्यालय के जिन बच्चों के घर समाचार पत्र नहीं आता है उनके घर एक वर्ष के लिए हेमन्त जी सारस्वत ने अपनी तरफ से समाचार पत्र शुरू कराने की बात कहीं।
मुख्य अतिथि विक्रम सिंह चौहान ने कहा की आगामी दिनों में बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली है। ऐसे में बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थी मन से पढाइ कर अपने स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन करें। और कहा की शिक्षकों को बच्चों के लिए आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए और आधुनिक सोशल मिडिया से दूर रहकर समाचार पत्रों के माध्यम से अपने ज्ञान को अपडेट करते रहना चाहिए। विद्यालयों को सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों से निरन्तर जुड़े रहने की बात कही और बच्चों से अपने अनुभव बांटे।

इसके बाद अतिथियों ने प्रतिभाओं को सम्मानित किया। संस्था प्रधान नेमीचन्द सांखला ने अतिथियों का आभार जताया। और विदाइ लेने वाले विद्यार्थीयों को अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए लगन और मेहनत के साथ अध्ययन करने की बात कहीं। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की शिक्षिका कंचन स्वामी और बालिका आंकाक्षा सांखला ने किया। इस अवसर पर स्नेहा शर्मा, नीतू शर्मा, रम्मी गुरारा, पूनम शर्मा, पार्षद मनिष जी, ताराचन्द भाटी, झाबरमल सांखला, बाबुलाल सांखला, दोलतराम बागोरिया, वासुदेव सांखला, संदीप दायमा आदि उपस्थित रहे।

Report- M.R. Mandiwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *