• जागो हुक्मरान न्यूज़

सांचौर/चितलवाना | वर्तमान समय में समाज में बढ़ रहे सड़क हादसे के कारण कई दोपहिया वाहन चालकों की जान गंवानी पड़ रही है जिसमें यह देखा गया है कि बिना हेलमेट के गाड़ी चला रहे लोग मौत के शिकार ज्यादा बन रहे हैं अधिकतर सड़क हादसों में वाहन चालकों की मौत सिर में गंभीर चोट के कारण हुई है यदि हेलमेट पहना होता हैं तो खतरा 90 प्रतिशत कम हो जाता है।

वर्तमान समय में समाज में अधिकतर दोपहिया वाहन चालक वाहन तेज गति, बिना हेलमेट, शराब पीकर बाइक चलाना सहित कहीं गलत ड्राइविंग के कारण ज्यादातर दुर्घटना हो रही है अधिकतर सांचौर व चितलवाना मेघवाल समाज में यह मामले ज्यादा देखे जा रहे हैं और कई युवा सिर में गंभीर चोट के कारण मौत के शिकार बने हैं। सिर हमारे शरीर का बहुत संवेदनशील क्षेत्र है।

इसलिए समाज में दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट के प्रति जागरूकता के लिए हेलमेट पहनो अभियान मेघ शिक्षा संदेश ग्रुप के सदस्यों तथा समाज के सामाजिक कार्यकर्ता,युवाओं के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से हेलमेट पहनो मुहिम की शुरुआत की गई हैं।

अरविंद डाभी ने बताया कि हेलमेट पहनो अभियान में वेलाराम बॉस ग्राम विकास अधिकारी, अध्यापक विरधाराम बोस, अध्यापक दिनेश अणखिया हेंडवाडा, मुकेश अणखिया हेंडवाडा, अध्यापक दिनेश खोटे हरियाली, अध्यापक दयाराम धोरावत आमली, अध्यापक मेवाराम परमार हाड़ेतर, दिनेश राणावत भड़वल, मेवाराम वांक राजस्थान पुलिस, कृष्ण राठौड़ टिटोप, गौतम पारीक धानता, मास्टर पोपटलाल परमार, पारस डाभी गलीफा सहित कई सैकड़ों युवाओं ने इस मुहिम में भागीदारी निभाकर लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया।

रिपोर्ट- अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *