• जागो हुक्मरान न्यूज़

चौमूं | शहर में मानव जन जागृति संस्थान के तत्वावधान में 26 मार्च को चौमूं थाना के पीछे जय विलास गार्डन में आयोजित होने वाले सेवानिवृत्त सम्मान समारोह के पोस्टर का विमोचन सांगलिया धूणी सीकर के पीठाधीश्वर श्री श्री 108 ओमदास महाराज के द्वारा किया गया।

संस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सौदागर कांदेला व संस्थान के जिला मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया ने बताया कि यह कार्यक्रम सांगलिया धूणी सीकर के पीठाधीश्वर श्री श्री 108 ओमदास महाराज के सांनिध्य में आयोजित किया जाएगा।

कांदेला ने बताया कि राजस्थान में पहला अवसर होगा जिसमें लगभग 500 सेवानिवृत्त कर्मचारियों का सम्मान किया जाएगा। संस्थान ने सर्व समाज के सामूहिक विवाह आयोजित कर सामाजिक जागृति, भाईचारा व एकता का परिचय दिया है।

इस कार्यक्रम में ऐसे परिवार जिन्होंने घर पर शादी की और दहेज प्रथा के खिलाफ संदेश देने का प्रयास करते हुए 1 रूपये नारियल में विवाह के दस्तूर करने वाले परिवारों का भी सम्मान कर मोटिवेशनल किया जाएगा ताकि समाज में दहेज मुक्त शादी की प्रेरणा का संदेश दिया जा सके। साथ ही सत्र 2022 व 23 में सरकारी सेवा में नव चयन हुए कर्मचारियों का सम्मान भी किया जाएगा।

इस पोस्टर विमोचन के दौरान संस्थान के प्रदेश कोषाध्यक्ष मुकेश जिंदल, संस्थान के मुख्य प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गजानंद परिहार, गोविंदपुरा सरपंच पवन कांदेला सहित कई लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *