• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | 6 सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने एसबीडी राजकीय महाविद्यालय में जोरदार प्रदर्शन कर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीके स्वामी को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की। 6 सूत्री मांगों को लेकर एनएसयूआई संगठन से जुड़े हुए छात्रों ने प्राचार्य को प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया है।

इस दौरान एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष किशनलाल सिंवर ने बताया कि कॉलेज के स्वयंपाठी विद्यार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पुनः खोला जाए। साथ ही स्वयंपाठी विद्यार्थियों से 12वीं की मूल अंक तालिका जमा नहीं ली जाए। इसके अलावा परीक्षा फॉर्म भरते समय विश्वविद्यालय द्वारा गुणा की व्यवस्था समाप्त की जाए और विश्वविद्यालय द्वारा फॉर्म की फीस बढ़ाई गई है, जिसे वापस लिया जाए। इसके अलावा योग्यता के नाम पर राजस्थान बोर्ड के छात्र-छात्राओं से विश्वविद्यालय द्वारा 200 रुपए शुल्क वसूला गया है। उसको तत्काल वापस लौटाया जाए। साथ ही परीक्षा फार्म जमा कराने के लिए खिड़कियों की संख्या चार की जाए। इन सभी मांग को लेकर हमने प्राचार्य को ज्ञापन दिया है। इस दौरान मांगें नहीं माने जाने पर छात्र प्राचार्य कक्ष में करीब 2 घंटे तक धरने पर बैठे रहे।

जिसके बाद छात्रों की मांगों पर प्राचार्य ने चार मांगों को तत्काल मान लिया। जबकि अन्य 2 मांगों को शीघ्र ही पूरा करने का आश्वासन दिया। तब जाकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य कक्ष से अपना धरना उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *