जिप सदस्य बोले- हमारे यहां के अधिकारी चार-चार घंटे लंच के नाम से समय बिताते है, गरीब लोगों को अपने काम करवाने के लिए दर-दर की ठौकर खानी पड़ती है, फिर निराश लौटते है, कलेक्टर बोले आगे से ऐसा नहीं होगा

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | पंचायत समिति सभागार हॉल में शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय जनसुनवाई करने के लिए चूरू जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों की पानी, बिजली, चिकित्सा,शिक्षा,सड़क सहित अन्य समस्याए सुनते हुए संबधित अधिकारियों को जल्द समाधान करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान जिला परिषद सदस्य श्योकरण पोटलिया ने कहा कि पंचायत समिति, एसडीएम कार्यालय, तहसीलदार कार्यालय के कर्मचारी लंच के नाम पर चार-चार घंटे तक अपनी कुर्सी पर नहीं आते है। गरीब लोगों को अपने काम करवाने के लिए दर-दर की ठोकरे खानी पड़ती है इसके बाद भी निराश लौटते है। कई कर्मचारी तो उच्चाधिकारियों पर हावी हो रहे है यहां का पूरा सिस्टम खराब हो चुका है इनको सही करने करने पर ही आमजन के काम होगें जबकि पैसे वाले लोगों के काम तो घरों में बैठे ही हो जाते है।

इसी प्रकार बीडीसी सदस्य रतीराम सारण ने बैठक में कहा कि ढाणी पांचेरा में 24 घंटे पानी की समस्या रहती है जबकि ग्रामीणों के द्वारा समय-समय पर आपणी योजना को बिल चुकाते है इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी जनता की कोई समस्या पर ध्यान नहीं देते है अगर यहीं हालांत रहे तो ग्रामीणों को मजबूर होकर जिला कलेक्ट्रट का घेराव करना पड़ेगा।

ऐसे में पूर्व सरपंच गौरीशंकर शर्मा ने कहा कि किसानों के द्वारा बिजली के कनेक्शन लेने के लिए डिमांड भरा दिया गया है इसके बाद भी इनको अभी तक कनेक्शन नहीं मिलने से इस बार रबी की फसल नहीं ले पाऐगे जबकि प्रत्येक किसान के 5 से 7 लाख रूपए खर्च हो चुके है। कई विभाग तो भष्ट्राचार के अड्डे बने हुए इनको सुधारने की जरूरत है। इसी प्रकार कलेक्टर सिहाग ने कहा कि जिस-जिस कर्मचारियों को सरकार के द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई है उनका काम अपनी पूरी मेहनत लगाकर करें ताकि उन्हे प्ररेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होने ब्लॉक के प्रत्येक विभाग की प्रोग्रेस रिपोर्ट की जानकारी ली। ऐसे में बैठक में एसडीएम बृजेंद्रसिंह, तहसीलदार कमलकिशोर महरिया, बीडीओ जगदीश व्यास, मधुसुदनसिंह राजपुरोहित, जेईएन जगदीश सारण, नंदलाल सिद्ध, हीरालाल बेनीवाल, कुंभाराम गोदारा सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *