• जागो हुक्मरान न्यूज़

तारानगर | क्षेत्र के सरदारशहर हाइवे पर माँ जालपा देवी महाविद्यालय के पास करोड़ों रूपये की लागत से बनने जा रही कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का क्षेत्र के कुछ लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है जिसको लेकर तारानगर के अम्बेडकर सामुदायिक भवन में प्रकाशचंद्र की अध्यक्षता में अम्बेडकर समाज सेवा समिति, अजाक एवं अम्बेडकर युवादल के सदस्यों ने बैठक कर सर्वसम्मति से निंदा का प्रस्ताव पारित किया गया।

समिति के सदस्यों ने कहा कि सरकार द्वारा क्षेत्र के गरीब तबके के लोगों की बेटियों के लिए खोली जा रही है जिसका कुछ लोग विरोध कर रहे है जिसका हमारा समाज घोर निंदा करता है ओर क्षेत्र में खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व स्थानीय विधायक नरेन्द्र बुडानिया का आभार व्यक्त करते है। सदस्यों ने बताया कि कि इस आवासीय बालिका विद्यालय में हमारे क्षेत्र के गरीब तबके के भाइयों की लड़कियां पढेगी जिसकी शिक्षा, खाना रहना सब कुछ फ्री होगा लेकिन क्षेत्र के कुछ लोगों को क्षेत्र में इस स्कूल का बनना अच्छा नहीं लग रहा है ओर वो लोग युवाओं को आगे कर स्कूल कार्य को रुकवाना चाह रहे है जो घोर निंदनीय है। हम इसकी कड़ी शब्दों में निंदा करते है। समिति के सदस्यों ने बताया पास में ही युवाओं के लिए खेलने के लिए एक विशाल बड़ा स्टेडियम भी बनने जा रहा है जिसका भी कार्य शुरू हो गया है।

सदस्यों ने आगे कहा कि यह बालिका विद्यालय बस स्टैंड के पास स्कूल के पीछे बनना था वहाँ पर इन लोगों ने इस स्कूल का विरोध कर काम शुरू नहीं होने दिया अब यहां स्वीकृत किया गया लेकिन अब भी इसका विरोध किया जा रहा है इन लोगों की सोच ये है कि कहीं गरीब लोगों के बच्चे पढ़कर आगे न बढ़ जाएं। लोगो बैठक में झींडूराम दायमा, जेठाराम पटीर, भागचंद सोलंकी, ओमप्रकाश कलिया, बिरुराम छापरवाल, प्रताप कलिया, काशीराम, विनोद मेहरा, सुदर्शन, राजेंद्र डगला, लिछुराम, जसवंत दइया सहित समाज के लोग व युवा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *