• जागो हुक्मरान न्यूज़

सांचौर | जोधपुर एम्स सहित कई निजी अस्पतालों में ईलाज हेतू आने वाले मेघवाल समाज के मरीजों और उनके परिजनों के लिए ठहरने और घर जैसा वातावरण देने के लिए एम्स हॉस्पिटल जोधपुर के पास मेघवाल समाज आरोग्य भवन धर्मशाला हेतू समाज के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कार्मिक और भामाशाह, सामाजिक कार्यकर्ता ने मिलकर समाज सेवा की भावना से भूखंड क्रय कर पुनित कार्य शुरू किया हैं जिसमें लाखों रूपयों का समाज बन्धुओं ने आर्थिक सहयोग किया जा रहा हैं।

इसमें पाली जिले के सेवाड़ी, बाली गांव के निवासी किशन कुमार दादालिया पुत्र नगाराम दादालिया ने मेघवाल समाज आरोग्य भवन धर्मशाला, जोधपुर के लिए 51000 रुपए का आर्थिक सहयोग करने की घोषणा की गई। और प्रथम किस्त के रूप में 21000 रूपये संस्था के खाते में जमा किया गया।

किशन कुमार का शुरुआती जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा हैं इन्होंने गरीबी और विपरित परिस्थितियों में पढ़कर
12वीं विज्ञान वर्ग प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की।पढाई के साथ साथ मजदुरी करके उच्च शिक्षा ग्रहण की।
और आज वे राजस्थान के बड़े चिकित्सालय में शुमार मथुरादास माथुर अस्पताल, जोधपुर में नर्सिंग ऑफिसर पद पर सेवारत हैं। वे आईसीयू सर्जिकल,आईसीयू कोविड, न्यूरो आईसीयू,किडनी प्रत्यारोपण आईसीयू सहित कई विभागों में सेवा दे रहे हैं। दादालिया की सामाजिक संगठनों में भी सक्रियता रहती हैं।

दादालिया ने बताया कि मैंने पे-बैक-टू-सोसायटी की भावना से इस पुनित कार्य में समाज उत्थान व समाज सेवा के लिए आर्थिक सहयोग किया हैं।

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *