• जागो हुक्मरान न्यूज़

चितलवाना | जोधपुर एम्स सहित कई निजी अस्पतालों में ईलाज हेतू आने वाले मेघवाल समाज के मरीजों और उनके परिजनों के लिए ठहरने और घर जैसा वातावरण देने के लिए एम्स हॉस्पिटल जोधपुर के पास मेघवाल समाज आरोग्य भवन धर्मशाला हेतू समाज के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कार्मिक और भामाशाह,सामाजिक कार्यकर्ता ने मिलकर समाज सेवा की भावना से भूखंड क्रय कर पुनित कार्य शुरू किया हैं जिसमें लाखों रूपयों का समाज बन्धुओं ने आर्थिक सहयोग किया गया।
इसमें सांचौर जिले के सांचोर रोड़ बड़सम निवासी सदाराम परमार पुत्र करनाराम परमार ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर 21100 रुपए का आर्थिक सहयोग किया गया। परमार राजस्थान पुलिस सेवा में हाल भोपालगढ़ विधायक गीता बरवड़ के पीएसओ ड्यूटी में कार्यरत हैं।

परमार ने बताया कि अपने समाज के लोग बहुत दूर-दूर क्षेत्रों से एम्स जोधपुर सहित कई निजी हॉस्पिटलों में ईलाज के लिए आते थे।उन्हें स्वास्थ्य की जांचे सहित ईलाज के लिए 2-3 दिन से अधिक का समय लग जाता हैं। इनको रुकने की कोई सुविधा नहीं थी। होटल,रेस्टोरेंट में ठहरने के लिए गरीब परिवारों के लोगों के पास इतने पैसे नहीं होते हैं। इसलिए मैंने भी इस व्यथा को देखकर समाज सेवा की भावना से इस पुनित कार्य में थोड़ा आर्थिक सहयोग किया हैं। और मैं सभी समाज के भामाशाह,सामाजिक कार्यकर्ता व सरकारी कर्मचारियों से भी अपील करता हूं कि मेघवाल समाज आरोग्य भवन निर्माण के लिए अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग जरूर करें।

रिपोर्ट: अरविंद डाभी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *