• जागो हुक्मरान न्यूज़

रतनगढ़ | सामाजिक व शैक्षणिक क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों के लिए भामाशाहों के सम्मान से स्वस्थ परम्परा का निर्वहन होता है। यह विचार पूर्व विधायक अभिनेष महर्षि ने बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय ज्योति में आयोजित वार्षिकोत्सव व भामाशाह सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि संस्कारित शिक्षा से ही संवरता है बच्चों का भविष्य। मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन से प्रारंभ हुए गरिमामय कार्यक्रम को अनेक वक्ताओं ने सम्बोधित करते हुए विकास कार्यों के लिए भामाशाहों के योगदान को सराहा तथा बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों व खेलों को अपनाने पर बल दिया।

ओंकारमल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह के विशिष्ट अतिथि मौहम्मद अनवर कुरैशी, भाजपा संयोजक महेश सैनी, नन्दकिशोर भार्गव, जगदीश प्रसाद शर्मा, जगदीश प्रसाद मण्डार, फकीरचंद दानोदिया आदि मंचासीन अतिथियों व भामाशाहों का माला, शोल व साफा पहनाकर अभिनन्दन किया। संस्था प्रधान ने आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों द्वारा बच्चों को राज्य सरकार की संचालित योजना की साईकिलें वितरित की। कार्यक्रम में बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर मोहनलाल सैनी, अर्जुनसिंह फ्रांसा, राधाकृष्ण पीपलवा, श्रीमती अंचिदेवी, अन्नम भारद्वाज, मंजू, ऋतु शर्मा, शशिकला शर्मा, पल्लवी महर्षि, मनोजकुमार, भंवरलाल, मदनलाल सैनी, पुरुषोत्तम लाल राजेन्द्र प्रसाद, शुभाष चंद्र, मदनलाल बाना, परमेश्वरलाल सैनी सहित अनेक अभिभावकगण उपस्थित थे। संचालन ओमप्रकाश जोशी ने किया।

रिपोर्ट: एम.आर. मंडीवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *