• जागो हुक्मरान न्यूज़

रतनगढ़ | कस्बे के गुरुकुल आदर्श विद्या मंदिर उच्च प्राथमिक विद्यालय रतनगढ़ में मंगलवार को जे. पी. भाटी, प्राचार्य राजस्थान पोलोटेक्निकल कॉलेज रतनगढ़ की अध्यक्षता में शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें समारोह के मुख्य अतिथि एडवोकेट रजा मुराद अलवी शहर काजी रतनगढ़, समारोह के विशिष्ट अतिथि एडवोकेट पंकज मंडार अधिवक्ता रतनगढ़ रहे।

जिसमें विद्यालय के शिक्षकों को उपहार देकर सम्मानित किया गया और गत वर्ष बोर्ड परीक्षा का अच्छा परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षक भी सम्मानित किये गए। अध्यक्ष महोदय ने बताया कि शिक्षकों की नसीहत यही हमारे जीवन भर का काम आती हैं। शिक्षक जीवन की रूपरेखा है।मुख्य अतिथि महोदय ने शिक्षक को एक सीढ़ी बताया कि जिस तरह से सिढी स्थाई जगह है लेकिन राही को ऊंचाइयों तक पहुंचा देती है और जिंदगी में कोई भी अगर कामयाब हुआ है तो उसमें गुरु का बहुत बड़ा हाथ है योगदान है।

वहीं विशिष्ट अतिथि ने बताया कि हम जो भी कर्म करें, पूरी तरह नियमित और निरंतर हो जिससे हम मंजिल को प्राप्त करें। संस्था प्रधान नेमीचंद सांखला ने शिक्षा दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए डॅा सर्वपल्ली राधाकृष्णन की उपलब्धियों से बच्चों को परिचय करवाया। और बताया कि प्राथमिक शिक्षा बच्चों का निर्माण काल है। इसलिए प्राथमिक शिक्षक वास्तव में पूजनीय है।

इस अवसर पर कंचन स्वामी, नीतू शर्मा, राम्मी गुरारा, सोनू ,आकाश, आकांक्षा, अंकिता खींचीं, हिमांशी डोलवानी उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन पायल शर्मा और भागीरथ दायमा ने किया

रिपोर्ट: एम.आर. मंडीवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *