तारानगर | डॉ. अम्बेडकर सामुदायिक भवन तारानगर में आयोजित बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की 132 वी जयंती हर्षोल्लास से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह डॉ. अम्बेडकर स्टेच्यु से की गई। बाबा साहेब की स्टेच्यु पर विधायक नरेंद्र बुडानिया ने माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर कार्य क्रम की शुभारंभ किया।

आगंतुक अतिथियों ने बाबा साहेब के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डाला। सभी अतिथियों ने डॉ अम्बेडकर समाज सेवा समिति द्वारा गरीब विद्यार्थियों की शिक्षा के लिए किए जा रहे कार्य की सराहना की। विधायक नरेंद्र बुडानिया ने विधायक कोटे से निर्मित हॉल का उद्घाटन किया।

इस कार्यक्रम में विधायक बुडानिया ने 2 और कमरों के लिए विधायक कोटे से बजट देने की घोषणा की, नगर पालिका अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका बानो ने कहा देश के निर्माण में डॉ अम्बेडकर के योगदान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ भीमराव अम्बेडकर साहेब ने भारत देश के संविधान में सभी धर्म एवं जाति के लोगों को प्रेम और भाइचारे से रहने की व्यवस्था की तथा सभी को समान रूप से तरक्की करने के अवसर उपलब्ध करवाये, साथ ही अध्यक्षा बानो ने नगर पालिका तारानगर की तरफ से सामुदायिक भवन मे एक सुलभ काम्प्लेक्स बनवाने की घोषणा की।

पंचायत समिति प्रधान संजय कस्वां ने बताया कि डॉ अम्बेडकर ने देश के सभी लोगों को शिक्षित बनाने का संदेश दिया। भूतपूर्व नगर पालिका अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रत्याशी राकेश जांगिड़ ने कहा कि हम सब को बाबा साहब डॉ अम्बेडकर की शिक्षा का अनुसरण करना चाहिए, जांगिड़ ने कहा डॉ अम्बेडकर समाज सेवा समिति के कार्य की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है, डॉ अम्बेडकर छात्रावास को और अधिक विकसित करने की प्रेरणा दी।

भाजपा नेता महावीर पूनिया ने कहा कि बाबा साहब डॉ अम्बेडकर ने हमे भाइचारे से रहने का संदेश दिया है, इस अवसर पर बोलते हुए राष्ट्रीय कम्युनिस्ट पार्टी के विधायक प्रत्याशी निर्मल कुमार ने कहा कि हमें डॉ अम्बेडकर के द्वारा दी गई शिक्षाओं का व्यवहारिक जीवन में पालन करनी चाहिए, और शिक्षित बन कर समाज के विकास में अपना योगदान देना चाहिए।

कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का स्वागत सुरेश जोइया ने किया। कार्यक्रम का संचालन भगवाना राम घोटड एवं हेमराज कालवा ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम के अंत मे प्रकाश मेघवाल ने मांग पत्र विधायक बुडानिया के सामने प्रस्तुत किया। विधायक ने मांग पत्र में की गई सभी मांगों को शीघ्र पूरा करने की घोषणा की।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रताप मेघवाल, दाना राम मेघवाल, सेडूराम बाकोलिया, सरपंच प्रतिनिधि दौलत राम शीला, पालाराम जिंदल, भागचंद एसीबीईईओ तारानगर, संत कुमार मीना ब्लॉक विकास अधिकारी, झींडूराम दायमा, जुगलाल सरपंच हडीयाल, जेठाराम पट्टीर, मोतीराम सिंहमार, इत्यादि विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पालाराम जिंदल पूर्व सीबीईईओ, बीरूराम छापरवाल , बलवंत सिंहमार, राकेश सिंहमार, धर्मेन्द्र रॉयल, भंवरलाल कड़ायला , गिरधारी लाल सोलंकी, नंदलाल रेगर, जयचंद लाल डाबी, प्रताप कलिया, काशीराम मेघवाल, कन्हैया लाल आसेरी, विनोद मेहरा, भंवरलाल लुनास, सुनील खिंची आदि थे।

आज के कार्यक्रम में मिठाई की व्यवस्था जसवंत दहिया द्वारा की गई। जल की व्यवस्था इन्द्राज दायमा द्वारा की गई। आज मास्टर प्रताप मेघवाल ने सामुदायिक भवन में शीघ्र ही डॉ अम्बेडकर की मूर्ति लगाने की घोषणा की। सभी गाँवों से लोग पहुंचे, इस डॉ अम्बेडकर जयंती कार्यक्रम का आयोजन डॉ अम्बेडकर समाज सेवा समिति,तारानगर एवं डॉ बी.आर. अम्बेडकर युवा दल तारानगर द्वारा संयुक्त रूप से गया।

Report- Team JHN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *