• जागो हुक्मरान न्यूज़

बाड़मेर | बायतु ब्लॉक खतियों का तला चौखला में दिवंगत देदाराम खती की रविवार को श्रद्धांजलि सभा पर पुरखोणी खत्ती परिवार द्वारा मृत्युभोज नहीं कर आमजन की सुविधा के लिए 18 बीघा अपनी बेशकीमती जमीन निःशुल्क गांव को सार्वजनिक निर्माण हेतु उपलब्ध करवाकर एक बहुत बड़ी मिसाल पेश की है जो हमारे लिए प्रेरणादायक है, इस मौके पर आरएमपी जिलाध्यक्ष तगाराम खती ने अपने छोटे भाई की श्रद्धाजलि सभा में 51000/- हजार रूपए आरएमपी द्वारा संचालित अध्यन गौद योजना में दान किऊ और अपने गाँव के विकास और सुविधाओं के लिए यह निर्णय लिया।

  1. 3 बीघा जमीन (उपस्वास्थ्य केंद्र के लिए श्रद्धाजलि सभा में घोषणा की व पूर्व में 6 बीघा रा.उ.मा.वि खत्तियों का तला के लिए) घोषणा की।
  2. 6 बीघा जमीन भूरोनी खती परिवार (राजस्व गांव खत्तियों का तला के लिए)।
  3. 3 बीघा जमीन कुम्भोनी खती परिवार द्वारा (राजस्य गाव कुभोनी खत्तियों की ढाणी के लिए)।

इस श्रद्धांजलि सभा में बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि इस पहल के लिए में खत्ती परिवार का व्यक्तिगत रूप से और दिल से आभार प्रकट करता हूँ। 2 साल पहले भी अपने भाई का देहांत होने पर श्रद्धांजलि सभा में मृत्यु भोज बंद कर 2 लाख रुपए मेघवाल समाज छात्रावास को सहयोग किया था। वर्तमान समय में कुरीतियों को बंद करने की ओर एक अहम पहल साबित हो रही है।

श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित आरएमपी प्रदेश मंत्री वीराराम भुरटिया, एमएस-4 के अध्यक्ष डॉ. राहुलजी बामणिया, दीपाराम (एक्शन जलदाय विभाग) बाड़मेर, पूर्व प्रधान मूलाराम, एसीबीओ रमेश कुमार खत्ती, वायुसैनिक कौशलाराम खती सहित कई समाज के गणमान्य बड़े बुजुर्ग उपस्थित रहे।

Report- Team JHN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *