• जागो हुक्मरान न्यूज़

चितलवाना | नेहड़ क्षेत्र के हाडेचा में अंजनशलाका प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में हाड़ेचा नगर को दुल्हन की तरह सजाया गया है, वहीं तैयारियां जोर-शोर से चल रही है।
इस महोत्सव में नगर को भव्य अयोध्या नगरी की तरह तैयार किया जा रहा हैं। वहीं 2 किलोमीटर के दायरे में आकर्षण सजावट के साथ रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है।

समाजसेवी व उद्योगपति बाबूलाल भंसाली स्वयं 2 माह से व्यवसाय छोड़कर महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। 7 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम महोत्सव में छाया-पानी-बिजली की संपूर्ण व्यवस्था की गई हैं। इस महोत्सव का आगाज 25 जनवरी गुरु भगवंतो का नगर प्रवेश से होगा। वहीं 26 जनवरी को सामूहिक दीक्षा महोत्सव 1 फरवरी को अंजनशलाका अवसरम्, 2 फरवरी को भव्य रथ यात्रा, 3 फरवरी को पावन प्रतिष्ठा प्रसंगम, 4 फरवरी को द्वारोद्घाटन सहित कई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

हाड़ेचा अयोध्या नगरी में ये रहेगा आकर्षण का केंद्र :- इस महोत्सव में भव्य प्रवेश द्वार, साध्वीजी गेट, स्वागत कक्ष, बहूमान कक्ष, उजमना गेट, साधुजी गेट, भोजन खंड गेट 1, 2, 3, 4 वीआईपी, सरयू नदी, सभा मंडप, मेरु पर्वत और दिलवाड़ा जैन मंदिर, माउंट आबू सहित कई धार्मिक स्थल को भव्य आकर्षण अंदाज से सजाया गया है।

इस ऐतिहासिक महोत्सव में सांचौर व चितलवाना सहित आसपास के 320 गांवों को आमंत्रण दिया गया है जिसमें लाखों की संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। इसमें देश प्रदेश की बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी।और इस पावन महोत्सव के लिए सांचौर व नैहड़ क्षैत्र के ग्रामीणों में उत्साह का माहौल है।

Report- Arvind Dhabhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *