एसडीएम ने कहा- प्लॉट और दुकानें बेच रहे हैं, जल्द कार्रवाई करेंगे

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदार शहर | पंचायत समिति के सभागार हॉल में उपखंड स्तर पर कई मुद्दों को लेकर राजस्व कर्मचारियों के साथ एसडीएम मीनू वर्मा ने सोमवार शाम 4 बजे बैठक की। इस दौरान उन्होंने शहर के चारों और काटी जा रही अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर पटवारियों से रिपोर्ट मांगी हैं।

एसडीएम वर्मा ने कहा कि, मेगा-हाईवे पर हनुमानगढ रोड़ और जीवणदेसर रोड़ सहित बीकानेर रोड़ पर अवैध रूप से काटी गई कॉलोनियां की जांच करते हुए तहसीलदार कार्यालय में रिपोर्ट पेश करें। राजस्व को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

एसडीएम ने जीवणदेसर, उड़सर लोडेरा सहित कई हल्कों के पटवारियों को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि आपको आंख और कान बंद करके काम नहीं करना, आपके आंख और कान खुले होने चाहिए। कई जगह पर अवैध निर्माण भी चल रहे है हमारी जिम्मेदारी बनती है कि आप ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि राजस्व को नुकसान नहीं हो। हमने आदेश जारी करने के बाद भी राजस्व टीम ने काई हलचल नहीं दिखाई ऐसा नहीं चलेगा।

शहर के स्टिक पास की जगहों पर कृषि भूमि की जगहों पर अवैध कॉलोनी काटकर प्लॉट और दुकानें गलत तरीके से बेचकर राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसा नहीं होने देंगे अगर इनके खिलाफ राजस्व टीम कार्रवाई नहीं करेगी तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, इसकी जिम्मेदारी आपकी होगी।

एसडीएम ने कहा कि उपखंड स्तर में पानी, अवैध कब्जा, अवैध निर्माण सहित राजस्व से जुड़ी हुई कोई भी रिपोर्ट हो उसकी सारी रिपोर्ट संबधित कार्यालय में पेश करें। वहीं पर राजस्व में 91 की रिर्पाट शुन्य आ रही है उनको सही करें।

बैठक में तहसीलदार रतनलाल मीणा, कालूराम पड़िहार, कानूगो मनोज कुमार, तिलोकचंद कस्वां, एसडीएम रीडर भवानी शंकर शर्मा, अशोक पारीक, गिरदावर मनफूल सारण, मनफूल सिंह नायक, संदीप सारण, सुभाष थोरी, सुनिता टेलानी, काशीराम बेनीवाल, रामस्वरूप सिधड़िया सहित बड़ी संख्या में सरदारशहर और भानीपुरा तहसील के सभी राजस्व कर्मचारी बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *