• जागो हुक्मरान न्यूज़

बालोतरा | मेघवाल समाज छात्रावास पचपदरा रोड में शुक्रवार को राजकीय सेवा में कार्यरत मेघवाल समाज बालोतरा के महिला शक्ति द्वारा मेघवाल महिला मंडल बालोतरा का गठन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर किया।
यह टीम मेघवाल समाज में नारी शक्ति को शिक्षा के प्रति जागरूक करने एवं महिलाओं की समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता की भागीदारी को समाज की हर गतिविधि एवं समाज में होने वाले नशा की रोकथाम अभियान में कार्य करेंगे। वहीं इस टीम द्वारा समाज में कुरीतियों के विरोध में महिलाओं के घर-घर जाकर जागरूकता का अभियान चलाएंगे। इस कार्यक्रम में राजकीय सेवा में नवनियुक्त महिलाओं का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह कार्यक्रम में प्रधानाचार्य इंदिरा बोखा उप प्रधानाचार्य देवी अंखिया, हवली, रेनू सहित समाज की शिक्षाविद् महिला शक्ति मोजूद रही।

उप-प्रधानाचार्य देवी अनखियां ने बताया कि समाज महिला मित्र मंडली के टीम साथी नारी शक्ति के उत्थान कार्य एवं शिक्षा के प्रति जागरुक रहकर समाज ने जागृति लाने का कार्य करेंगे। वही प्रधानाचार्य इंदिरा बोखा ने बताया की कार्यक्रम में समाज के नवनियुक्त महिला राजकिय कर्मचारियों का सम्मान किया गया इस कार्यक्रम में समाज की महिलाओं ने भाग लिया एवं अपने शिक्षा के क्षेत्र में अनुभव को साझा किया। वहीं पे बैंक सोसाइटी का निर्णय लिया ।कार्यक्रम का संचालन निर्मला गैवा ने किया।

Report: Team JHN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *