ग्रामीणों ने टैंट लगाकर दिया धरना

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सरदारशहर | तहसील के गांव कानड़वास के ग्रामीणों ने गांव में चल रही शराब की अवैध ब्रांच को हटाने के लिए पिछले 4 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना देकर शराब की दुकान के आगे आबकारी विभाग के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बावजूद भी शराब की अवैध लगी ब्रांच को प्रशासन नहीं हटा पा रहा है जिसके कारण लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है।

ऐसे में ग्रामीणों ने मीठड़ी गांव के सरपंच नरसिंह के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए अवैध ब्रांच को हटवाने की मांग की। बढ़ते आंदोलन की स्थिति को देखते हुए मौके पर भालेरी पुलिस भी पहुंची है लेकिन अभी तक कोई स्थाई आश्वासन नहीं मिला है। इसके कारण ग्रामीण शराब की दुकान के आगे अनिश्चितकालीन धरना लगाकर बैठे हुए हैं।

पूर्व सरपंच इकबाल खान व मुखराम सारण ने बताया कि गांव के दलित मोहल्ले में अवैध रूप से ब्रांच चल रही है जिसको हटवाने के लिए प्रशासन से 16 दिन पहले अपील की थी इसके बाद भी प्रशासन ने किसी प्रकार की सुनवाई नहीं की, जिसके कारण मजबूर होकर अनिश्चितकालीन धरना देकर शराब के ठेके को हटवाने की मांग की है। धरने पर उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि अगर समय रहते सुनवाई नहीं की गई तो यूं ही अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। जिसकी संपूर्ण जवाबदेही प्रशासन की होगी।

इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश मेघवाल, मुखराम, इकबाल,ओमप्रकाश, लालचंद, गिरधारीलाल, तोलाराम, तोलाराम, रामकुमार, गिरधारीलाल, हीरालाल, हरजीराम, लालचंद, मोहन, रामेश्वर लाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

आबादी भूमि से बाहर ठेका स्थापित करने की मांग-शराब मुक्ति संघर्ष समिति के सदस्यों ने कहा कि वर्तमान में जो शराब का ठेका है वह आबादी क्षेत्र में स्थापित है पास में धार्मिक मंदिर भी है इसके बावजूद भी शराब माफियाओं के द्वारा यहां पर जबरन शराब बिक्री करने का दबाव बनाया जा रहा है। कुछ गांव के लोग विरोध करते हैं तो उसको धमकी भरे कॉल भी किए जा रहे हैं। अगर यही स्थिति रही तो ग्रामीणों को किसी भी हालत में तेज आंदोलन करना पड़ा तो पीछे नहीं हटेंगे। समय रहते हुए शराब ठेकेदार को यह ठेका गांव से बाहर स्थापित कर दिया तो ठीक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *