𝐍𝐚𝐭𝐢𝐨𝐧𝐚𝐥 𝐀𝐰𝐚𝐫𝐝
समाज में फैली सामाजिक कुरीतियां पर निरंतर प्रयास जारी जाट का

• जागो हुक्मरान न्यूज़

अजमेर | जिले मुख्यालय से 30 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत लवेरा के छोटा सा मोड़ी गांव के सामाजिक कार्यकर्ता हरीराम जाट को राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार से सम्मानित किया।

हरीराम जाट ने समाज में फैली सामाजिक कुरीतियां पर निरंतर जमीनी स्तर पर कोशिश कर रहे और खुद के पिताजी की मौत पर मुत्युभोज(नुक्ता) भी नही किया, लोगों ने काफी विरोध किया।

हर दिन अंधविश्वास, पाखंडवाद, सामाजिक कुरीतियां, दहेज प्रथा, नशा (बीड़ी, सिगरेट, तंबाकू, गुटखा, अफीम, गाजा, अफीम) आटा-साटा, पहरावनी इन सभी पर बताने का काम कर रहे हैं और रोजाना लिखने का प्रयास कर रहा है इसके साथ साथ सभी साथियों का बहुत बहुत सहयोग रहा है रोजाना सच्ची और हकीकत लिखने का काम करते हैं।

हरीराम जाट ने भारत के नागरिकों को उनके हक, अधिकारों के प्रति भी बताने का प्रयास कर रहे हैं ।भारत के लोगों के मौलिक अधिकारों के प्रति जागरूक करते रहते हैं। भारत का संविधान के (1) समानता का अधिकार, (2) स्वतंत्रता का अधिकार, (3) शोषण के विरुद्ध, (4) अधिकार धर्म की स्वतंत्रता का अधिकार, (5) सांस्कृतिक और शैक्षिक अधिकार, (6) संवैधानिक उपचारों का अधिकार और मूल कर्तव्य के बारे में जानकारी देने का प्रयास करते है और रोजाना महिलाओं के साथ सामाजिक अन्याय, जातिवाद, भेदभाव, छुआछूत मिटाने का प्रयास कर रहे हैं।

इस कारण से मोड़ी (अजमेर) गांव के हरीराम जाट को राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित किया।

रामदेव जाट, विजेंद्र (हरियाणा), सुनीता रावत, कमल मीना, पुखराज मेघवंशी, हेमराज मेंघवंशी, ओमप्रकाश वर्मा,सुरेश चौधरी, महावीर फौजदार, पूजा गुर्जर, जगदीश मेघवंशी, महावीर, कैलाश और सभी साथियों ने जाट को बधाइयां और शुभकामनाएं दी।

Report-Team JHN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *