युवाओं को नशे से दूर रहने का संकल्प दिलाया, 400 प्रतिभाएं हुई सम्मानित

• जागो हुक्मरान न्यूज़

सांचौर | शहर के बी. ढाणी स्थित अंबेडकर उद्यान में रविवार को अंबेडकर सेवा समिति सांचौर की ओर से अनुसूचित जाति व जनजाति का द्वितीय प्रतिभा सम्मान व स्नेह मिलन समारोह का आयोजन सांचौर के गणेश-शिव मठ के महंत गणेश नाथ महाराज के सान्निध्य में पूर्व राज्य मंत्री सुखराम विश्नोई अति विशिष्ट अतिथि व एएसपी जस्साराम बॉस, अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी पाली नानजी राम गुलसर, सीएमएचओ सांचौर डॉ. मदनलाल कटारिया, डीवाईएसपी मांगीलाल राठौड़ के मौजूदगी में किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों की ओर से बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए हुई। इस दौरान महंत गणेश नाथ महाराज ने प्रतिभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों के कड़ी मेहनत लगन व सतत प्रयास से आप लोगों का आज जिस प्रकार से सामाजिक रूप से सम्मान हुआ है। वह जीवन में एक सुखदाई क्षण है। विद्यार्थी जीवन में जो अनुशासित रहकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर लगा रहता है। ईमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करता है, उन्हें ही सफलता का श्रेय मिलता है। अतिरक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बास ने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मन लगाकर पढ़ाई करें। अपना लक्ष्य तय करें और नियमित रूप से अध्ययन करें। कठिन मेहनत से मुकाम हासिल किया जा सकता है। डीवाईएसपी मांगीलाल राठौड़ ने युवाओं को नशे से दूर रहने की बात की।

जिला परिषद सदस्य रानीवाड़ा रमीला मेघवाल ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बच्चों को इच्छा के अनुसार अपने कैरियर को चुनना चाहिए। आधुनिक भारत का निर्माता है तो वो बाबा साहब अंबेडकर है। हम सबको उनको अपना मार्गदर्शक मानकर उनकी जीवनी से हमें बहुत कुछ सीखना चाहिए। आज आजादी के 76 वर्ष बाद हम सम्मान से जीवन जी रहे हैं वो भारत रत्न बाबा साहब की ओर से दिए गए हक और अधिकारों की वजह से आज हम स्वच्छंद वातावरण में जीवन यापन कर रहे है। अतिरक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नानजी राम गुलसर ने कहा कि युवाओं को अधिक से अधिक एकजुट होकर बदलते जमाने के हिसाब से अच्छे और अभिनव कार्य करने चाहिए। इससे समाज और क्षेत्र की उन्नति हो। डॉ. कटारिया ने बताया कि समाजोत्थान के लिए शिक्षा रूपी ताकत को अपनाकर हमें समाज को आगे बढ़ाना होगा। हम सबको जातियों को छोड़कर एक मंच पर आकर के एकता दिखानी होगी। जिससे हम सब मिलकर मानवता हितार्थ कार्य कर सकेंगे। इस दौरान अनुसूचित जाति-जन जाति की 400 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

इस दौरान अध्यक्ष केवलाराम परमार, केशाराम मेहरा, डॉ. सुरेश सागर, आरएसए सुभाषचंद्र जीनगर, सहायक अभियंता अक्षय पंचाल, एसीबीईओ पोपटलाल मेघवाल, प्रधानाचार्य बिजरोल आंबाराम पंचाल मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन प्रकाश चन्द्र पंचाल मालवाड़ा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *