• जागो हुक्मरान न्यूज

जयपुर | मां शबरी राजकीय कन्या महाविद्यालय गणगौरी बाजार, जयपुर में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में प्राचार्य डॉ. प्रहलाद सहाय बुनकर द्वारा राजस्थान मिशन-2030 के अन्तर्गत महाविद्यालय स्तर पर भाषण और निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर विजेता रही। छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न और दो-दो हजार रूपए का चैक देकर सम्मानित किया।
प्राचार्य प्रोफेसर प्रहलाद बुनकर ने बताया कि राजस्थान मिशन-2030 के अन्तर्गत महाविद्यालय स्तर पर बीए पार्ट द्वितीय की लविका जेदिया को सर्वश्रेष्ठ भाषण चयनित होने व प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न और दो हजार रूपए का चैक देकर सम्मानित किया। इसी तरह महाविद्यालय स्तर पर बीए पार्ट प्रथम की पूनम प्रजापत को सर्वश्रेष्ठ निबंध चयनित होने व प्रथम स्थान प्राप्त करने पर प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न और दो हजार रूपए का चैक देकर सम्मानित किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बीए प्रथम वर्ष की दिव्या सिंह को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

संयोजक प्रो. सुलोचना शर्मा ने बताया कि भाषण व निबंध प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय स्तर पर द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं और कक्षावार प्रथम तीन विजेताओं को प्राचार्य द्वारा प्रशस्ति पत्र दिए गए। उल्लेखनीय है कि राजस्थान मिशन 2030 के राज्यस्तरीय कार्यक्रम की माननीय मुख्यमंत्री द्वारा हितधारकों से प्राप्त सुझावों के आधार पर विजन डॉक्यूमेंट की लाईव स्ट्रीमिंग में महाविद्यालय के स्टाफ व छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। पुरस्कार वितरण समारोह में प्रो. अनुपमा जोहरी, प्रो. रेणु सिंह, डॉ. ममता शर्मा, डॉ. महेश मिश्रा व गौरव जोशी आदि ने शिरकत की।

रिपोर्ट: सुरेन्द्र सिंह हरसोलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *