1.75 लाख रुपए हड़पने के लिए घर बुला की पार्टी, झगड़ने के बाद कुल्हाड़ी से हत्या कर भागे प्रेमी-प्रेमिका, 24 घंटे में दोनों गिरफ्तार

• जागो हुक्मरान न्यूज़

बाड़मेर | लक्ष्य नगर में युवक की हत्या कर सड़क पर शव फेंकने के मामले का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा करते हुए आरोपी महिला व पुरुष को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। मृतक से रुपए हड़पने के लिए हत्या करने की बात सामने आई है। बैंक से रुपए निकालने के बाद आरोपी ने मृतक से पार्टी मांगी, शाम के समय आरोपी के घर पर शराब व मीट की पार्टी करने के बाद युवक की हत्या कर शव को घर के बाहर दरवाजे के समीप फेंककर आरोपी घर पर ताला जड़कर मौके से फरार हो गए। मंगलवार सुबह सितली रोड पर लक्ष्य नगर में एक मकान के मुख्य दरवाजे के समीप तगाराम (40) पुत्र लाभूराम मेघवाल निवासी कल्याणपुर का शव संदिग्ध हालत में पड़ा मिला। इधर, मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी दीपक भार्गव व कलेक्टर लोक बंधु मंगलवार देर रात तक थाने में मौजूद रहे।

पुलिस ने टीमें गठित कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की गई। देर रात महिला आरोपी को जोधपुर जिले की भांडू सरहद में सिणली गांव से दस्तयाब किया गया। वहीं दूसरे मुख्य आरोपी को पाली जिले के कैनपुरा गांव से हिरासत में लिया गया। इससे पहले मंगलवार शाम मौके से शव हटाने की सहमति के बाद पूर्व विधायक गोपाराम मेघवाल व अधिकारियों की समझाइश के बाद देर रात को परिजन पोस्टमार्टम करवाने पर सहमत हुए। बुधवार सुबह शव का अंतिम संस्कार करवाया। पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। पुरुष आरोपी वगताराम चौधरी कल्याणपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर है, वह महिला आरोपी मुमताज उर्फ ममता के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहता है।

हत्या के बाद शव फैंक प्रेमी व प्रेमिका बाइक से भाग गए, पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर पीछा किया:-
बताया जा रहा है कि हत्या से पहले दिन के समय मृतक तगाराम मेघवाल ने बैंक से करीब 1 लाख 75 हजार रुपए निकाले थे। इस दरम्यान आरोपी वगताराम चौधरी भी उसके साथ ही था। आरोपी ट्रक चालक व पशुओं के चारा खरीद-बिक्री का काम करता था। बैंक से रुपए निकालने के बाद आरोपी ने तगाराम से पार्टी देने के लिए कहा। इस पर मंगलवार शाम आरोपी के घर पर दोनों ने साथ में पार्टी की। लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही मुमताज उर्फ ममता ने सभी के लिए मीट बनाया था।

इस दौरान आपसी कहासुनी के बाद आरोपियों ने मिलकर तगाराम की हत्या कर दी और शव को खींचकर घर के बाहर दरवाजे के समीप डाल दिया। इसके बाद दोनों आरोपी घर पर ताला लगाकर मौके से भाग गए। आरोपियों का घर सुनसान जगह पर होने से रात में किसी को पता नहीं चल पाया, सुबह लोगों ने सड़क पर शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। हत्या के दौरान मौके पर आंगन में खून गिरने व घर में खून से सन्नी कुल्हाड़ी मिलने पर पुलिस को प्रारंभिक तौर पर ही आरोपियों द्वारा हत्या करने का क्लू मिल गया था।

एएसपी के नेतृत्व में तीन थानाधिकारियों ने 24 घंटे में वारदात का किया खुलासाः- युवक की हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी दीपक भार्गव के निर्देश पर एएसपी नितेश आर्य के नेतृत्व में कल्याणपुर थानाधिकारी कैलाशदान, पचपदरा थानाधिकारी राजेंद्रदान व समदड़ी थानाधिकारी दाऊद खां को मामले की जिम्मेदारी दी गई। पुलिस ने लोकेशन व मुखबिर की इत्तला पर आरोपियों का पीछा करते हुए आरोपियों को जोधपुर व पाली के गांवों से गिरफ्तार किया।

  • हत्या के मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ में हत्या से पहले आरोपियों के घर पर ही पार्टी करने व बाद में कहासुनी होने पर हत्या करने की जानकारी सामने आई है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ चल रही है। – नितेश आर्य, एएसपी बालोतरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *