बाड़मेर के पचपदरा के कल्याणपुर में एक दलित युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। लुहलुहान हालात में शव सड़क पर मिला, शव के पांव प्लास्टिक की रस्सी से बंधे हुए थे

• जागो हुक्मरान न्यूज़

बाड़मेर | जिले के पचपदरा के कल्याणपुर में एक दलित युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। सोमवार शाम कुछ लोगों ने किडनैप कर लिया था। मंगलवार सुबह साढ़े 8 बजे उसका शव सड़क पर पड़ा मिला। जानकारी के अनुसार कल्याणपुर थाना क्षेत्र के सिंथली गांव में एक दलित युवक की हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया गया। सुबह जानकारी मिलने परिजन व दलित समाज के लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए और गांव के ही एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाते हुए, तुरन्त गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर भीड़ को देखते हुए घटनास्थल पर कल्याणपुर पुलिस, मंडली पुलिस, समदड़ी पुलिस, पचपदरा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। इस घटना से आस पास के इलाके में सनसनी फैल गयी।

जानकारी के अनुसार मृतक तगाराम मेघवाल कल्याणपुर का रहने वाला है और मजदूरी का कार्य करता था, आज सुबह सड़क पर लुहलुहान हालात में  शव मिला, शव के पांव प्लास्टिक की रस्सी से बंधे हुए थे, जिस पर परिजनों व समाज के लोगों ने जिस घर के पास शव मिला, उसी व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है। परिवार जनों ने बताया कि मृतक की हत्या गांव के ही अपराधी प्रवृत्ति के वगताराम चौधरी ने की है, आरोपी के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। परिजनों व दलित संगठनों के लोगों ने आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी व उचित मुआवजा देने की मांग की। समाज के लोगों का कहना है कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक घटनास्थल से शव नहीं उठाया जाएगा। पुलिस द्वारा पूरे मामले को लेकर लगातार परिवार व समाज के लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

बालोतरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य, कल्याणपुर प्रधान उमेदसिंह अराबा, भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष हुकमाराम राठौड़ सहित कई लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी प्राप्त ली। इस दौरान तहसीलदार ओम अमृत, पचपदरा थानाधिकारी राजेंद्रदान, कल्याणपुर थानाधिकारी कैलाशदान, समदड़ी थानाधिकारी दाऊद खान, मंडली थानाधिकारी कमलेश माली सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। मौके पर हत्या के सबूत जुटाने के लिए बाड़मेर से FSL टीम भी घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य ने बताया कि आरोपी की तलाश में अलग अलग टीम बना कर गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *